महिला जनधन खाताधारकों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से मिलने लगेगी 500 रुपये की दूसरी किस्त list जारी // Jan Dhan Account Holders (Women) To Get 2nd Installment of ..




वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा के अनुरूप महिला जनधन खाताधारकों को सोमवार से 500 रुपये की दूसरी किस्त मिलने लगेगी। कोविड-19 संकट के समय गरीबों की मदद के लिए सरकार ने तीन महीनों तक महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट में हर माह 500 रुपये भेजने की घोषणा की थी। सीतारमण ने 26 मार्च को इस बात का एलान किया था। फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्रेटरी देबाशीष पांडा ने मई महीने की किस्त भेजे जाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बैंकों की शाखाओं में भीड़ ना हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए एक समय सारणी विकसित की गई है, जिसके तहत बैंक अकाउंट के आखिरी अंक के आधार पर महिला जनधन खाताधारक बैंकों से पैसे निकाल सकती हैं।  
इस समय सारणी के मुताबिक जिन महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट का आखिरी अंक 0 या 1 है, वे 4 मई को दूसरी किस्त की निकासी कर सकती हैं। वहीं, जिन अकाउंट्स के आखिर में 2 या 3 अंक आते हैं, वे इस योजना के तहत 5 मई को पैसे निकाल सकती हैं। इसी तरह जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक 4 या 5 है, उन्हें 6 मई को पैसे मिलेंगे। Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana (PMJDY) के जिन खाताधारकों के अकाउंट नंबर 6 और 7 नंबर से समाप्त होने वाले हैं, वे 8 मई को दूसरी किस्त निकाल सकते हैं। वहीं, जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक 8 और 9 नंबर है, उन्हें 11 मई को दूसरी किस्त मिल जाएगी।  
 पांडा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ''प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत महिला PMJDY लाभार्थियों को मई महीने की 500 रुपये की किस्त भेजी जा रही है। लाभार्थियों से अनुरोध है कि पैसे की निकासी के लिए बैंक या CSPs जाने से पहले दिए गए शिड्यूल का पालन करें। एटीएम और बैंक सहायकों के जरिए भी पैसों की निकासी की जा सकती है।''
PM गरीब कल्याण पैकेज के तहत PMJDY के महिला खाता धारकों को Rs.500 की मई माह की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है। पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं, बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रक़म लें। स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहें।



Previous
Next Post »